बाज नहीं आ रहे लोग...रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहे अस्पताल प्रबंधक समेत 2 गिरफ्तार

5/8/2021 12:29:18 PM

भागलपुरः बिहार में भागलपुर जिले के बरारी थाना क्षेत्र से औषधि विभाग के अधिकारियों ने पुलिस के सहयोग से कोरोना मरीजों के लिए जीवनरक्षक माने जा रहे रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी कर रहे अस्पताल प्रबंधक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

भागलपुर के सिविल सर्जन डा. यूं. शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि बरारी क्षेत्र में स्थित पल्स निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक मृत मरीज के नाम से रेमडेसिविर इंजेक्शन की तीन वायल खरीदने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकृत एजेंसी मुकुल ट्रेडिंग के पास एक दलाल पिंटू कुमार ठाकुर पहुंचा था। उक्त दलाल की गतिविधियों पर शक होने पर एजेंसी के लोगों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी थी। उन्होंने बताया कि उनके निर्देश पर औषधि विभाग के अधिकारियों ने एजेंसी के प्रतिष्ठान पर पहुंचकर उक्त दलाल से पूछताछ की। पूछताछ में पल्स अस्पताल के प्रबंधक राहुल कुमार ठाकुर की संलिप्तता सामने आने के बाद अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से उक्त अस्पताल में छापेमारी कर प्रबंधक राहुल कुमार ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि अस्पताल प्रबंधक और दलाल की मिलीभगत से गुरुवार सुबह एक संक्रमित मरीज की हुई मौत के बाद उसके नाम से रेमडेसिविर इंजेक्शन लेने का प्रयास किया गया था। वे लोग उस इंजेक्शन को कालाबाजार में बेचने वाले थे। वहीं इस सिलसिले में औषधि विभाग के अधिकारियों ने पकड़े गये दोनों लोगों और अस्पताल के मालिक के विरुद्ध स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि इस संगीन मामले में पल्स अस्पताल के कर्मियों की संलिप्तता पाये जाने के बाद उक्त अस्पताल के खिलाफ कड़ी कारर्वाई की जाएगी, जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Content Writer

Ramanjot