समस्तीपुर के 11 स्थानों पर बनाए गए टीकाकरण केंद्र, 19 हजार लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

1/14/2021 10:54:43 AM

 

समस्तीपुरः 16 जनवरी से शुरू हो रहे देशव्यापी कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत बिहार में समस्तीपुर जिले के 11 स्थानों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए है, जहां 19 हजार लोगों को टीके दिए जाएंगे।

जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार के गाइडलाइन के अनुसार टीकाकरण के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में सरकारी एवं निजी संस्थानों में कार्यरत 19 हजार स्वास्थ कर्मियों को टीके दिए जाएंगे। समस्तीपुर जिले में टीकाकरण अभियान की सफलता के लिए 10 कोषांगों का भी गठन किया गया है, प्रशिक्षण कोषांग, कोल्ड चेन टीकाकरण कोषांग, सत्र स्थल प्रबंधन कोषांग, नियंत्रण एवं जनसंपर्क कोषांग शामिल है।

वहीं डीएम ने बताया कि इसके अतिरिक्त अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार, जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार, डॉ. हेमंत कुमार सिंह एवं जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीसी आदित्य नाथ सहित 8 पदाधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है, जो टीकाकरण केंद्रों पर तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता के नेतृत्व में वैक्सीन के रखरखाव के लिए कोल्ड चेन मेंटेनेंस निगरानी कमिटी का भी गठन किया गया है। टीकाकरण को लेकर 15 जनवरी को एक बार फिर से समस्तीपुर जिले के सभी चयनित टीकाकरण केन्द्रों पर मॉक ड्रिल होगा।

Nitika