Odisha Train Accident: कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार बिहार के 19 यात्री लापता, 50 लोगों की हो चुकी मौत

6/8/2023 6:30:57 PM

पटनाः ओडिशा के बालासोर जिले में दो जून को हुए ट्रेन हादसे के बाद से कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार बिहार के कम से कम 19 लोग लापता है। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) ने यह जानकारी दी। 

विभिन्न जिलों के 50 लोगों की मौत 
आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार बिहार के जो 19 लोग लापता हैं उनमें मधुबनी जिले के चार, दरभंगा के दो, मुजफ्फरपुर के दो, पर्वी चंपारण के दो, समस्तीपुर के दो तथा सीतामढ़ी, पटना, पूर्णिया, गया, शेखपुरा, सीवान और बेगुसराय से एक-एक व्यक्ति शामिल है। बुधवार रात जारी एक बयान में कहा गया, “ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में बिहार के विभिन्न जिलों के कम से कम 50 लोगों की कथित तौर पर मौत हो गई और 43 लोग घायल हो गए।” इस भीषण रेल दुर्घटना में 288 लोगों की मौत हुई है। 

बिहार के जिन 50 लोगों की इस दुर्घटना में जान गई है उनमें से नौ मुजफ्फरपुर जिले के, सात भागलपुर जिले के, छह मधुबनी, पांच पूर्वी चंपारण, दो पूर्णिया, तीन पश्चिम चंपारण, दो नवादा, दो दरभंगा, दो जमुई, तीन समस्तीपुर, एक बांका, एक बेगुसराय, एक गया, तीन खगड़िया, एक सहरसा, एक सीतामढ़ी और एक मूंगेर जिले के रहने वाले थे। डीएमडी अधिकारियों की एक टीम दुर्घटना में मारे गए अज्ञात यात्रियों के शवों की पहचान सुनिश्चित करने में ओडिशा सरकार के संबंधित अधिकारियों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है। 

कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार 19 लोग अब भी लापता
बयान में कहा गया कि बिहार के कम से कम 12 लोगों के डीएनए नमूने बुधवार को लिए गए थे जिनका मिलान अज्ञात शवों के नमूनों से किया जाएगा। कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार बिहार के कम से कम 19 लोग अब भी लापता हैं। प्रदेश सरकार ने बिहार के ट्रेन यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए बालासोर में अधिकारियों का एक दल पहले ही भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static