बिहार में 17 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, 9 जिलों के एसपी बदले

8/18/2020 9:50:46 AM

पटनाः बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले राज्य सरकार ने पुलिस महकमे में व्यापक फेरबदल किया है। इसके चलते नौ जिले के पुलिस अधीक्षक समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 17 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

गृह विभाग की सोमवार को जारी अधिसूचना के अनुसार सारण, वैशाली, जहानाबाद, औरंगाबाद, जमुई, भोजपुर, खगड़िया, बगहा और अररिया जिले के पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया गया है। अधिसूचना के अनुसार खगड़िया की पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी को जहानाबाद, अररिया की पुलिस अधीक्षक धूरत सायली सावलाराम को सारण, जहानाबाद के पुलिस अधीक्षक मनीष को वैशाली, सारण के पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय को भोजपुर, औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक दीपक वर्णवाल को विशेष शाखा पटना, वैशाली के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला को राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो, बगहा के पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन-2 को विशेष कार्य बल पटना के पुलिस अधीक्षक की नई जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं जमुई के पुलिस अधीक्षक डॉ. इनामुल हक मेंगनू को बिहार पुलिस अकादमी राजगीर का सहायक निदेशक के पद और भोजपुर के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार को बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) -3 बोधगया के समादेष्टा के पद पर तबादला किया गया है। इसी तरह विशेष कार्य बल पटना के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका को औरंगाबाद, बीएमपी-3 बोधगया के समादेष्टा प्रमोद कुमार मंडल को जमुई का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वहीं सासाराम के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ह्रदयकांत को अररिया, सहायक पुलिस अधीक्षक पूर्वी मुजफ्फरपुर अमितेश कुमार को खगड़िया और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर पटना किरण कुमार गोरख को बगहा के पुलिस अधीक्षक के पद पर अपने ही वेतनमान में तबादला किया गया है।

गृह विभाग की अधिसूचना के अनुसार, अपर पुलिस महानिदेशक सैन्य पुलिस आर एस भट्टी को पुलिस महानिदेशक सैन्य पुलिस, पदस्थापन की प्रतीक्षा में चल रही अपर पुलिस महानिदेशक आर मलार विझी को अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण, पदस्थापन की प्रतीक्षा में चल रहे पुलिस महानिरीक्षक एम. आर नायक को पुलिस महानिरीक्षक रेलवे के पद पर तबादला किया गया है।

Edited By

Ramanjot