जहरीली शराब मौत मामले में 16 लोग गिरफ्तार, लौरिया प्रभारी SHO समेत चार निलंबित

7/18/2021 3:34:57 PM

बगहाः बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के लौरिया, रामनगर प्रखंड में जहरीली शराब पीने से बारह लोगों की हुई मौत के मामले में पुलिस प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 16 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस प्रकरण में लापरवाही बरतने के आरोप में लौरिया के प्रभारी एसएचओ एवं तीन चौकीदार को निलंबित कर थाना के अन्य सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों को लाइन हाजिर किया है।

बगहा के पुलिस अधीक्षक सह बेतिया के प्रभारी पुलिस अधीक्षक किरण कुमार गोरख जाधव ने शनिवार को बताया कि इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है एवं शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है तथा हिरासत में लिए गए अन्य लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है। वहीं, गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध साक्ष्य संकलन कर न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में मुख्य अभियुक्तों को भी चिन्हित कर लिया गया है तथा उसकी गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है।

जाधव ने बताया कि जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले में लौरिया के थानाध्यक्ष को घटना की जानकारी होने के बावजूद भी लापरवाही बरतने के आरोप में उन्हें लाईन हाजिर किया गया है। वहीं, लौरिया के प्रभारी स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) लौरिया सहित तीन स्थानीय चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही लौरिया थाना के सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों को लाईन हाजिर किया गया है। उन्होंने बताया कि संदिग्ध मृत्यु के मामले में जांच टीम बनाकर शनिवार को पुन: मृतकों के घरों पर जाकर परिजनों से विस्तृत पूछताछ की गई एवं लिखित बयान प्राप्त किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के क्रम में 12 मृतक के परिजनों ने लिखित बयान देकर जहरीली शराब पीने की पुष्टि की है एवं इससे तबियत बिगड़ जाने से मौत की बात बताई है। मृतकों में लतीफ साह (65), विकाउ मियां (45), सुरेश साह (40), वशिष्ठ सोनी (35), नईम मिस्त्री (60), हीरालाल डोम (45), गुड्डू मियां (35), ताज महम्मद (60), जवाहिर मियां (50), जुलफान मियां (45), इजहारुल अंसारी (65), झुन्ना मियां (30) के नाम शामिल हैं। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर अन्वेषण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जहां 12 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई वहीं चार अन्य की मौत बीमारी से हुई है। उन्होंने बताया कि बगही के रतुल मियां तथा देउरवा के भगवान पंडा, रामवृक्ष चौधरी और अमीरुल साह के परिवारजनों ने मेडिकल रिपोर्ट देकर बीमारी से मौत की बात बताई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static