भारत बंद के दौरान बिहार में जनजीवन हुआ प्रभावित, हिरासत में लिए गए 125 बंद समर्थक

12/9/2020 4:27:31 PM

 

पटनाः नए कृषि कानूनों के विरोध में आह्वान किए गए राष्ट्रव्यापी बंद से बिहार में मंगलवार को जनजीवन प्रभावित हुआ। राज्य में विपक्षी दलों ने बंद का समर्थन किया था।

अपर पुलिस महानिदेशक जितेंद्र कुमार ने बंद को शांतिपूर्ण बताते हुए कहा कि कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि बंद के दौरान राज्य में कुल 125 लोगों को हिरासत में लिया गया, जिसमें से नालंदा में 50, जमुई में 37 और पटना में 35 लोगों को हिरासत में लिया गया। वहीं पूर्व मध्य रेल सूत्रों ने बंद का रेलवे पर कोई खास असर नहीं होने की बात कही। उन्होंने बताया कि कुल 13 स्थानों, लखीसराय, दरभंगा, सुपौल, हायाघाट, कुपरिया, मधुबनी, पावापुरी, बिहारशरीफ, झाझा, परसा बाजार एवं भाना में तथा हाजीपुर में तथा पूर्णिया एवं कटिहार के मध्य दनौली फुलवरिया के बीच बंद समर्थकों द्वारा विभिन्न ट्रेनों को रोके जाने से थोड़ी देर के लिए उनका परिचालन बाधित हुआ। उन्होंने बताया कि हालांकि, जल्द ही रेलवे सुरक्षा बल द्वारा बंद समर्थकों को पटरियों से हटा दिए जाने से ट्रेनों के आगे रवाना हो जाने पर यात्रियों को यात्रा में कोई कठिनाई नहीं हुई।

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में मुख्य विपक्षी पार्टी राजद और जाप के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों पर दुकानदारों से अपनी दुकानें बंद करवाते और सड़क से गुजर रहे वाहनों के टायरों की हवा निकालते दिखे।

Nitika