कोरोना से जंगः दरभंगा में 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर शुरू

8/6/2020 12:45:48 PM

दरभंगाः कोरोना की चपेट में आए लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से करीब दो सप्ताह के रिकोर्ड समय में दरभंगा में निर्मित 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बुधवार से आरंभ हो गया।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत एवं दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त मयंक बरबरे ने स्थानीय जिला स्कूल परिसर में स्थित परीक्षा भवन के तीसरे तल पर नवस्थापित 100 बेड वाले डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के 02 आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन संयुक्त रूप से किया। इसके अलावा जिला स्कूल के परीक्षा भवन के दूसरे तल पर नवस्थापित टेली मेडिसिन सेंटर का शुभारंभ किया गया। अमृत ने इस दौरान कुछ संक्रमितों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना।

प्रधान सचिव ने उद्घाटन के बाद हेल्थ सेन्टर में लगाए गए बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम., सहायक समाहर्त्ता प्रियंका रानी, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा सहित कई वरीय अधिकारी मौजूद थे। अमृत ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना वार्ड में मौजूद सुविधाओं पर नाराजगी जताते हुए दो दिनों में बुनियादी सुविधाओं की कमी और कोरोना वार्ड को ठीक करने का सख्त निर्देश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static