छपरा में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत तो सदन में विपक्ष पर भड़के CM नीतीश, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

12/14/2022 6:05:05 PM

पटनाः बिहार के सारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 7 अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं बिहार विधानसभा में बीजेपी के विधायक नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहें थे। विपक्ष के हंगामे से आपा खो बैठे सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी विधायकों को उंगली दिखाकर कहा कि शराबबंदी को पूरे सदन ने समर्थन दिया था और आज आप शराबियों के पक्ष में खड़े हो रहे हैं। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत
बिहार के सारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 7 अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं छपरा में जहरीली शराब से हुई मौतों पर आबकारी मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विपक्ष के हंगामे से सदन में आपा खो बैठे CM नीतीश
बिहार विधानसभा में बीजेपी के विधायकों ने जोरदार हंगामा और प्रदर्शन किया। बीजेपी विधायक सारण में जहरीली शराब से मौत और शिक्षक अभ्यर्थियों पर हुआ लाठी चार्ज को लेकर प्रदर्शन कर रहें थे। विधायक नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहें थे। वहीं विपक्ष के हंगामे से आपा खो बैठे सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी विधायकों को उंगली दिखाकर कहा कि शराबबंदी को पूरे सदन ने समर्थन दिया था और आज आप शराबियों के पक्ष में खड़े हो रहे हैं।

भागलपुर में गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, एक-एक कर 100 सिलेंडर में विस्फोट
बिहार के भागलपुर जिले में हाईवे पर गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लग गई। जिसके बाद एक-एक कर सिलेंडर में विस्फोट होने लगा। ट्रक में 100 से अधिक सिलेंडर लदे हुए थे। वहीं हादसे में ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने हाईवे पर दोनों तरफ गाड़ियों को रोक दिया।

बिहार विधानसभा में राष्ट्रगान के दौरान बैठे रहे कांग्रेस विधायक रहमान
बिहार में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन में राष्ट्रगान के दौरान एक कांग्रेस विधायक के बैठे रहने पर भाजपा ने नाराजगी जताई।अररिया विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले अबीदुर रहमान ने कहा कि वह पैर में दर्द की वजह से खड़े नहीं हुए। हालांकि, 55 वर्षीय रहमान दिवंगत सदस्य के सम्मान में दो मिनट का मौन रखे जाने के दौरान खड़े नजर आए...

CM नीतीश ने नवनियुक्त 454 लोगों को सौंपे नियुक्ति पत्र
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य सरकार के 9 विभागों में नियुक्त 454 लोगों को मंगलवार को नियुक्ति पत्र सौंपे। समारोह के दौरान कुमार ने कहा कि राज्य सरकार में लंबित रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया तेज की जाएगी।

भागलपुर में टला बड़ा ट्रेन हादसाः तेज गति से जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस दो भागों में बंटी
बिहार के भागलपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर इंटरसिटी एक्सप्रेस दो भागों में बंट गई। 4 बोगियां पीछे ही रह गई और इंजन कुछ बोगियों को लेकर आगे चला गया। इसके बाद यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। वहीं ड्राइवर ने गाड़ी रोकते हुए इसकी सूचना कंट्रोल को दी।

BJP दोनों सदनों की कार्रवाई बाधित करके जनता के पैसे को कर रही बर्बादः तेजस्वी
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विधानसभा में भाजपा के हंगामे को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सदन नहीं चलने दे रही है। सदन में इतने महत्वपूर्ण विधेयक पर चर्चा होनी थी, लेकिन बीजेपी दोनों सदनों की कार्रवाई बाधित करके जनता के पैसे की बर्बादी कर रही है।

CM नीतीश का केंद्र पर हमला
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। साथ ही कहा कि यदि विशेष राज्य का दर्जा मिल जाता तो बिहार और आगे बढ़ जाता। नीतीश कुमार ने यहां बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अनुशंसित नवनियुक्त पदाधिकारियों के नियुक्ति पत्र वितरण-सह-उन्मुखीकरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार पिछड़ा राज्य है, अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाता तो वह और आगे बढ़ जाता..

बिहार विधानसभा सत्र का दूसरा दिनः BJP विधायकों ने जमकर किया प्रदर्शन, सदन की कार्यवाही स्थगित
बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा पोर्टिको के बाहर भाजपा विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही सरकार विरोधी नारे लगाए। वहीं विपक्ष के हंगामे के बीच बिहार विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

सुधाकर सिंह का CM नीतीश पर हमला
राजद विधायक और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने जहरीली शराब मामले को लेकर नीतीश सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कागज़ों में ही है, हकीकत कुछ और है।
 

Content Editor

Swati Sharma