चमकी बुखार से पीड़ित एक और मासूम ने तोड़ा दम, मुजफ्फरपुर के SKMCH में था भर्ती

6/10/2020 4:28:37 PM

 

मुजफ्फरपुरः बिहार में कोरोना महामारी के साथ-साथ चमकी बुखार का कहर भी देखने को मिल रहा है। चमकी बुखार से एक और मासूम ने दम तोड़ा दिया। वहीं इस साल चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है।

जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच के पीआईसीयू वार्ड में 2 दिनों से भर्ती बच्चे आर्यन की मौत हो गई। सरैया के आर्यन कुमार 3 मार्च को की सुबह चमकी बुखार से पीड़ित होने पर भी पीआईसीयू वार्ड में भर्ती करवाया गया था। वहीं चमकी बुखार से पीड़ित अभी भी 9 बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं। सारण की सिरीति कुमारी को बेहोशी की हालत में भर्ती किया गया है। उसे चमकी से पीड़ित होने पर सारण के एक निजी अस्पताल में ले गए थे, जहां पर डॉक्टर ने उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। इसी तरह जैतपुर की 6 वर्षीय श्रेया कुमारी, सीतामढ़ी के 7 वर्षीय अंकित कुमार, मोतीपुर के डेढ़ वर्षीय अर्जुन कुमार, कटरा के 11 वर्षीय राजा और सीतामढ़ी के 9 वर्षीय एहसान को भर्ती करवाया गया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा तय प्रोटोकॉल के तहत डॉक्टर इलाज कर रहे हैं। बता दें कि इस सीजन में अब तक 6 एईएस पीड़ित बच्चों की मौत हो चुकी हैं। इनमें मुजफ्फरपुर के 4 बच्चे हैं।
 

Nitika