युवती को जिंदा जलाने के मामले में 1 आरोपी गिरफ्तार, चुनाव के कारण पुलिस ने दबा दिया था केस

11/17/2020 5:50:55 PM

पटनाः बिहार के वैशाली जिले में छेड़खानी का विरोध करने पर पिछले महीने एक युवती को किरासन तेल छिड़ककर जलाने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही इस मामले में दो अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बिहार चुनाव में माहौल खराब न हो इसलिए पुलिस ने इस मामले को दबा दिया था।

पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने मंगलवार को बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपियों में से एक चंदन कुमार को गिरफ्तार किए जाने के साथ दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। गत 30 अक्टूबर की शाम कचरा फेंकने गई युवती के साथ बदमाशों ने कथित तौर पर छेडखानी की और जब इसका उसने विरोध किया तो उन लोगों ने उसके शरीर पर किरासन तेल छिड़ककर आग लगा दी थी, जिसके बाद गंभीर रूप से जख्मी युवती को बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने 15 नवंबर को दम तोड़ दिया। मृत युवती के शव को सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दफनाया गया था। गांव में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस गश्त तेज कर दी गई है।

हाजीपुर नगर पुलिस के समक्ष पीड़िता द्वारा दर्ज कराए गए बयान में उसने अपने साथ घटी घटना के लिए गांव के ही सतीश कुमार, चंदन और विजय राय को जिम्मेदार ठहराया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर चांदपुरा पुलिस चौकी के प्रभारी विशुनदेव दूबे को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच के लिए महनार के पुलिस उपाधीक्षक एस के पंजियार के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी जारी है।

राहुल गांधी और तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर बोला हमला
कांग्रेस नेता राहुल गांघी ने इस वारदात से जुड़ी एक खबर को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा, ''किसका अपराध ज्यादा खतरनाक है, जिसने ये अमानवीय कर्म किया या जिसने चुनावी फायदे के लिए इसे छुपाया ताकि इस कुशासन पर अपने झूठे 'सुशासन' की नींव रख सकें?'' राहुल के इस ट्वीट को साझा करते हुए प्रदेश के विपक्षी महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे राजद के नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘कहां हैं एलईडी की रोशनी में दिल्ली से बिहार आकर जंगलराज खोजने वाले? देश जानना चाहता है कि जंगलराज का महाराजा कौन?''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static