डेविस कप टीम में लौटेंगे यूकी भांबरी

Wednesday, August 9, 2017 10:12 AM
डेविस कप टीम में लौटेंगे यूकी भांबरी

नई दिल्ली:  जबरदस्त फार्म में चल रहे और फिर से देश के नंबर एक एकल खिलाड़ी बन चुके यूकी भांबरी कनाडा के खिलाफ 15 से 17 सितंबर तक कनाडा के एडमंटन में होने वाले डेविस कप विश्वग्रुप प्लेऑफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम में वापसी करेंगे।   इस मुकाबले की विजेता टीम को 2018 के 16 टीमों के एलीट विश्वग्रुप में जगह मिलेगी। इस मुकाबले के लिये अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए)की चयन समिति 14 अगस्त को केरल के त्रिचूर में भारतीय टीम का चयन करेगी।  

भारतीय टीम में यूकी भांबरी की वापसी की पूरी उम्मीद है। यूकी उज्बेकिस्तान के खिलाफ अप्रैल में भारत की 4-1 की जीत में फिट नहीं होने के कारण नहीं खेले थे। इस मुकाबले में रामकुमार रामनाथन और प्रजनेश गुणेश्वरन ने एकल में भारतीय चुनौती संभाली थी जबकि एल श्रीराम बालाजी और रोहन बोपन्ना ने युगल मैच का दारोमदार संभाला था। यूकी ने अपना आखिरी डेविस कप मुकाबला फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जिसे भारत ने 4-1 से जीता था। यूकी फिटनेस समस्या के कारण उज्बेकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे लेकिन वह कनाडा के खिलाफ प्लेऑफ में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।  

यूकी सिटी ओपन में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत 41 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 159वें नंबर पर पहुंच गये हैं और फिर से देश के नंबर एक एकल खिलाड़ी बन गये हैं। रामकुमार रामनाथन ने तीन स्थान का सुधार किया है और वह 171वें स्थान पर हैं। पूरी संभावना है कि यूकी और रामकुमार कनाडा के खिलाफ एकल की जिम्मेदारी संभालेंगे। प्रजनेश इस समय एकल रैंकिंग में 213वें स्थान पर हैं।  



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !