हार्दिक और केदार ने धोनी का किया दबाव कम: कोहली

5/26/2017 10:06:01 AM

लंदन: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि उनकी टीम का निचला मध्यक्रम मजबूत हुआ है और इससे महेंद्र सिंह धोनी पर से मैच फिनिश करने का दबाव कम हुआ है।  कोहली एंड टीम एक जून से शुरू होने वाली चैम्पियंस ट्राफी में भाग लेने के लिये आज सुबह यहां पहुंची।   

कोहली ने कहा कि हम अपने निचले मध्यक्रम के योगदान को मजबूत करना चाहते थे। बीते दो वर्षों में महेंद्र सिंह धोनी पर काफी दबाव आ गया था, हमें एेसा ही लगा। वह खुद को इतना अभिव्यक्त नहीं कर पा रहे थे क्योंकि एेसे ज्यादा खिलाड़ी नहीं थे जो उनके साथ मैच फिनिश करने का संयम दिखाते।  उन्होंने यहां पहुंचने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लेकिन केदार जाधव और हार्दिक पंड्या के पारी के उस विशेष चरण में अच्छा करने से हमारी टीम सचमुच अच्छी तरह मजबूत हुई है। इससे हमें काफी संतुलन मिलेगा।

कोहली ने कहा कि इसलिए हमें इस विभाग में सुधार की जरूरत थी। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज ने हमारे लिये सचमुच इसे पक्का कर दिया। इसलिए हम इस टूर्नामैंट से पहले काफी अच्छी स्थिति में हैं।  उन्होंने कहा कि भारतीय टीम काफी संतुलित टीम है लेकिन उन्हें आगामी टूर्नामैंट में रणनीति के हिसाब से अच्छी तरह से खेलना होगा जिससे उनके भाग्य का फैसला होगा। कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि हम काफी संतुलित टीम हैं। सभी गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। बल्लेबाज अच्छा खेल रहे हैं। हमारी बल्लेबाजी में गहराई है। आप भले ही दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम हों। लेकिन अगर आप अच्छी तरह नहीं खेलोगे तो आपके पास कौशल होने का कोई मतलब नहीं है। इसलिए एेसे टूर्नामैंट में यह अहम होता है कि आप रणनीति के मुताबिक कैसे खेलते हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static