एशियाई एथलेटिक्स में भारतीयों के पास सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का बेहतरीन मौका:  पीटी उषा

6/21/2017 4:23:51 PM

नई दिल्ली: अपने जमाने की दिग्गज एथलीट पीटी उषा और अंजू बाबी जार्ज ने भुवनेश्वर में 6 से 9 जुलाई के बीच होने वाली एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप को भारतीय खिलाड़ियों के बेहतरीन मौका करार देते हुए उम्मीद जताई कि भारत इस साल के आखिर में लंदन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में अब तक का सबसे बड़ा दल भेज सकता है।   

भारतीय एथलेटिक्स संघ (एएफआई) ने भी वुहान में पिछली चैंपियनशिप से बेहतर प्रदर्शन का वादा किया जबकि एशियाई चैंपियनशिप में 14 स्वर्ण सहित कुल 23 पदक जीतने वाली उडऩपरी उषा ने कहा कि तीसरी बार भारतीय सरजमीं पर इस चैंपियनशिप के आयोजन से वह रोमांचित हैं।   उषा ने कहा  कि मैं वास्तव में रोमांचित हूं और नई दिल्ली (1989) और पुणे (2013) के बाद तीसरी बार भारत में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय एथलीटों के पास यह बहुत अच्छा मौका है और उम्मीद है कि इस बार हम अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे।  

एशियाई एथलेटिक्स के लिये ओडसिा सरकार की तैयारियों के लिये आयोजित संवाददाता समेलन में उषा ने कहा कि मैं यह नहीं कह सकती कि भारत कितने पदक जीतेगा लेकिन पहली बार हमारा सबसे बड़ा दल भाग ले रहा है और वे अपनी सरजमीं पर खेलेंगे। यह उनके पास बहुत अच्छा मौका है। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की एकमात्र पदक विजेता अंजू बाबी जार्ज भी उनसे सहमत दिखी। एशियाई चैंपियनशिप लंदन में 4 से 13 अगस्त के बीच होने वाली विश्व चैंपियनशिप के क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के तौर पर भी काम करेगी और भारत के पास इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में सबसे बड़ा दल भेजने का मौका है।   

अंजू ने कहा कि इससे (एशियाई चैंपियनशिप) हमारे एथलीटों विशेषकर जूनियर खिलाडयिों को बड़ा फायदा मिलेगा। पिछले कुछ वर्षों से हमारे जूनियर एथलीट अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हमने जूनियर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। भारत इस बार मेजबानी कर रहा है और इसलिए भी उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी अधिक से अधिक स्वर्ण पदक जीतेंगे और हम विश्व चैंपियनशिप के लिए सबसे बड़ा दल भेजने में सफल रहेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static