उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद जदयू, राजद में जुबानी जंग का दौर शुरू

3/14/2017 8:31:45 PM

पटना: बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उंगली उठाने पर महागठबंधन में शामिल जदयू और राजद के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। रघुवंश ने आरोप लगाया था कि नीतीश द्वारा नोटबंदी का समर्थन करने से और उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान इस विषय पर चुप्पी साधने से भाजपा को चुनाव में फायदा पहुंचा।

इसी तरह उनके द्वारा समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार नहीं करने से महागठबंधन कमजोर हुआ है। गौरतलब है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने चुनाव प्रचार किया था। रघुवंश के इस आरोप पर जदयू की आेर से पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह और नीरज कुमार ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। बिहार विधान परिषद सदस्य संजय ने लालू यादव से रघुवंश के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। बिहार विधान परिषद सदस्य नीरज ने भी रघुवंश द्वारा बार-बार की जा रही टिप्पणी पर एतराज जताते हुए कहा कि जदयू के वरिष्ठ नेता तथा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव और राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने राजद नेतृत्व से कहा है कि वह रघुवंश को बेतुकी बयानबाजी करने से रोके लेकिन इसके बावजूद वे मुख्यमंत्री के खिलाफ टिप्पणी करने से बाज नहीं आ रहे। 

उन्होंने कहा कि अगर राजद नेतृत्व रघुवंश की टिप्पणी से इत्तेफाक नहीं रखता है तो वह उनके खिलाफ कार्रवाई करे। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि महागठबंधन के नेताआें के साथ बैठक के दौरान वह घटक दलों के नेताआें की बयानबाजी का मुद्दा उठाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static